नशे की लत से छुटकारे के उपाय

पति-पत्नी के सुखी जीवन के लिए जरूरी है कि दोनों की अपने-अपने कर्तव्य का सही-सही पालन करें। दोनों एक-दूसरे को हमेशा खुश रखने की कोशिश करें लेकिन कई बार पति की गलत आदतों की वजह से वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न हो जाता है। वर्तमान में सामान्यत: काफी पुरुष नशे की लत के शिकार हैं। यदि पत्नी के कई प्रयासों के बाद भी पति की नशे की लत नहीं छुट रही है तो यह उपाय करें-ज्योतिष और शास्त्रों के अनुसार शिवजी और पार्वती को परिवार के देवी-देवता माना जाता है, इनकी विधि-विधान से पूजन करने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। जो स्त्री इनकी नियमित पूजा करती हैं उन्हें सर्वगुण संपन्न पति की प्राप्ति होती है।

यदि पति-पत्नि के मध्य अत्यधिक विवाद होता हो या पति किसी नशे की लत का शिकार हो,

तो यह उपाय करें-

  • शिवजी के मंदिर में स्थित माता पार्वती का पूजन करें तथा उनका सिंदूर सुहागन स्त्रियां अपनी मांग में लगाएं, ऐसे करने से पति की नशे की लत सहित सभी बुरी आदत धीरे-धीरे छुट जाएंगी।
  • ऐसा प्रतिदिन नियमपूर्वक करना होगा।
  • पुरुष तथा कन्याएं अपने मस्तक पर माता पार्वती का सिंदूर लगाएं ऐसा करने से सभी प्रकार के पारिवारिक विवादों का अंत होता है।
  • साथ ही स्त्री को सभी धार्मिक नियमों का पूरी तरह पालन करना होगा।
  • ज्योतिष के अनुसार गुरु को वैवाहिक जीवन का कारक ग्रह माना जाता है। अत: बृहस्पति ग्रह की प्रति गुरुवार पूजा करनी चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच परस्पर प्रेम बढ़ेगा और सभी दुख दूर होंगे।

 

 
 
 
Comments:
 
 
 
 
UPCOMING EVENTS
  Merry Christmas-2017, 25 December 2017, Monday
  New Year 2018, 1 January 2018, Monday
  Pausha Putrada Ekadashi 2018, 2 January 2018, Tuesday
  Sakat Chauth Fast 2018 Date, 5 January 2018, Friday
 
 
Free Numerology
Enter Your Name :
Enter Your Date of Birth :
Copyright © MyGuru.in. All Rights Reserved.
Site By rpgwebsolutions.com